Saturday, February 22, 2020

स्टार हेल्थ इंश्योरेंस प्लान सामान्य सुविधाएँ तथा शर्तें | Star health insurance common Suvidha aur sharten

स्टार स्वास्थ्य बीमा(Star Health Insurance)

जीवन भर का नवीनीकरण, पहले से मौजूद बीमारियों के लिए कवर, अस्पतालों का एक विशाल नेटवर्क और बोनस जैसी सुविधाएँ स्टार हेल्थ इंश्योरेंस को देश में अग्रणी स्वास्थ्य बीमा प्रदाताओं में से एक बनाती हैं।
स्टार हेल्थ इंश्योरेंस प्लान सामान्य सुविधाएँ तथा शर्तें | Star health insurance common Suvidha aur sharten

स्वास्थ्य की रक्षा, धन की रक्षा:


स्टार हेल्थ इंश्योरेंस प्लान(Star Health Insurance Plan)

स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस में चिकित्सा प्रतिकूलता की स्थिति में किसी व्यक्ति की वित्तीय स्थिति को सुरक्षित रखने के लिए विभेदित नीतियों की प्रभावशाली संख्या है। कंपनी बढ़ती चिकित्सा लागतों के आर्थिक नतीजों को पहचानती है और इसके अनुसार उत्पाद तैयार किए हैं जिसके माध्यम से ग्राहक पर्याप्त और लागत प्रभावी चिकित्सा उपचार प्राप्त कर सकते हैं।

इनमें से प्रत्येक योजना अद्वितीय तरीकों से विभिन्न चिकित्सा लागतों को पूरा करने के लिए कार्य करती है। वे किसी भी समय त्वरित, आसान और प्रत्यक्ष दावों (जैसे कि किसी तीसरे पक्ष की भागीदारी), कैशलेस सुविधाओं और मुफ्त टेलीफोनिक चिकित्सा सलाह जैसे लाभों का दावा करते हैं।

निम्नलिखित सुविधाएँ / शर्तें प्रस्ताव पर सभी योजनाओं के लिए सामान्य हैं:9The following features / conditions are common to all the schemes on offer):


* रोगी अस्पताल में भर्ती / उपचार जिसमें अस्पताल का खर्च * शामिल है, बशर्ते कि न्यूनतम 24 घंटे के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया हो।

प्री-हॉस्पिटलाइज़ेशन खर्च: आम तौर पर 30 दिनों तक।

* पोस्ट-हॉस्पिटलाइज़ेशन खर्च: आम तौर पर 60 दिनों तक; आमतौर पर एकमुश्त भुगतान @ 7% खर्च या Rs.5,000 के माध्यम से मिले, जो भी कम हो।

* पहले से मौजूद बीमारियों को घरेलू बीमाकर्ता द्वारा पूर्व कवरेज के अधीन शामिल किया गया है; आम तौर पर चार साल की पूर्ववर्ती नीतिगत स्थापना के लिए (2 या 3 वर्ष जहां निर्दिष्ट है)।

फ्लोटर बेसिस: परिवार में प्राथमिक पॉलिसीधारक, पति / पत्नी और बच्चे शामिल होते हैं जो माता-पिता पर निर्भर होते हैं (आम तौर पर 25 वर्ष की आयु सीमा के अधीन); बीमित सदस्यों के बीच सम एश्योर्ड समान है।

व्यक्तिगत आधार: पॉलिसी के तहत बीमित राशि प्रति व्यक्ति के आधार पर उपलब्ध कराई जाती है।

* बीमित राशि की बहाली: दावा-मुक्त वर्षों की एक निर्दिष्ट संख्या के बाद आम तौर पर अनुमति दी जाती है

* (कक्ष, नर्सिंग, बोर्डिंग, सर्जरी, एनेस्थेटिस्ट, मेडिकल प्रैक्टिशनर, परामर्श, विशेषज्ञ, ऑक्सीजन, ओटी शुल्क, एक्स-रे, डायलिसिस, कीमोथेरेपी, डायग्नोस्टिक मैटेरियल्स, ब्लड, मेडिसिन, ड्रग्स आदि) जो योजना के अनुसार चुनी जाती हैं। प्रतिबंधात्मक सूची नहीं)

No comments:

Post a Comment